Search

IRCTC Ticket Refund: कैंसिल न कराएं टिकट, ऐसे मिल जाएगा रिफंड


IRCTC Ticket Refund: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच रेलवे ने सारी ट्रेनें फिलहाल कैंसिल कर दी हैं। यात्रियों को रेलवे पैसा रिफंड पाने

कोरोना वायरस ने देश की रफ्तार को पूरी तरह से थाम दिया है। रेलवे ने फिलहाल अपनी ट्रेन सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके बाद हजारों यात्रियों को अपने टिकट कैंसल कराने पड़ रहे हैं। इस बीच रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। रेलवे की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि जिन यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराया है उन्हें अपना टिकट कैंसिल कराने की जरुरत नहीं है। IRCTC द्वारा यात्रियों को खुद ब खुद पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। इसके पूर्व रेलवे ने काउंटर टिकट को कैंसिल कराने की अवधि बढ़ाकर 21 जून तक कर दी है।


IRCTC ने कही यह बात

रेलवे की Subsidiary, IRCTC ने कहा है कि 'ई टिकट को कैंसिल करने को लेकर कई शंकाएं सामने आई हैं। यूजर्स की तरफ से टिकट कैंसिल कराने की जरुरत नहीं है। इससे उन्हें कम रिफंड मिलेगा जिसे रेलवे द्वारा कैंसिल किया गया है। रेलवे द्वारा रिफंड अमाउंट यूजर्स के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा।' गौरतलब है कि रेलवे ने 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।


15 अप्रैल तक बढ़ सकता है आदेश

रेलवे द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फिलहाल 31 मार्च तक ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। कोरोना वायरस के लगातार मरीज सामने के बाद माना जा रहा है कि रेलवे ट्रेनों की आवाजाही बंद करने की तारीख 15 अप्रैल तक बढ़ा सकता है।


पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को आम जनता को संबोधित करते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉक डाउन करने की घोषणा कर दी है। यह फैसला कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए लिया गया है।

0 views
Never Miss a Post. Subscribe Now!

24x7 News 

सबसे तेज ⏩ सबसे आगे

© 2020 Youth Fan Club Privacy Policy 

  • WhatsApp_logo_icon
  • Grey Twitter Icon