Search

गृहमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने को बताया सही, कहा-अन्न और दवा का देश में मौजूद है पर्याप्त भंडार



नई दिल्ली । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई तक करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा का समर्थन करते हुए उसे देशहित में सही बताया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने भी इसका समर्थन करते हुए भारतवासियों के जीवन और उनकी रक्षा के हित में लिया गया निर्णय बताया। सभी ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का हृदय से आभार भी जताया।

शाह ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने भारत की जनता के हित के लिए एक उदहारण प्रस्तुत किया है। सरकार द्वारा समय पर लिए गए सभी निर्णय और जनता की उसमें सहभागिता इसकी परिचायक हैं। उन्होंने कहा कि सभी प्रदेश सरकारें जिस प्रकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रहीं हैं वह सचमुच प्रशंसनीय है। अब इस समन्वय को और अधिक प्रगाढ़ करना है, ताकि सभी नागरिक लॉकडाउन का अच्छे से पालन करें और किसी भी नागरिक को जरूरत की चीज़ों की समस्या भी ना हो।

उन्होंने यह भी कहा कि देश के गृहमंत्री के नाते मैं जनता को पुनः आश्वस्त करता हूं कि देश में अन्न, दवाई व अन्य रोजमर्रा की चीज़ों का प्रयाप्त भण्डार है। इसलिए किसी भी नागरिक को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही, संपन्न लोगों से निवेदन है कि आगे आकर आसपास रहने वाले गरीबों की सहायता करें।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत में जारी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। यह निर्णय भारतवासियों की स्वास्थ्यरक्षा को ध्यान में रख कर किया गया है। उनकी अपील को ध्यान में रखते हुए हम सबको लॉकडाउन का पालन करते हुए उनकी 7 बातों पर हमें उनका साथ देना चाहिए। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कोरोना वायरस की महामारी पर विजय पाने के लिए भारत की सामूहिक संकल्प शक्ति अवश्य कामयाब होगी। संकट की इस घड़ी में सारा देश सतर्कता, सुरक्षा, सहयोग एवं वयं राष्ट्रे जागृयाम के भाव के साथ एकजुट खड़ा है। यही हमारी सबसे बड़ी ताक़त है।

रामविलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कठोर निर्णय सभी देशवासियों की स्वास्थ्य रक्षा को ध्यान में रखकर ही किया है। कोरोना के खिलाफ हम सब लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करते हुए उनकी कही उनकी बातों पर ध्यान दें तो इस निर्णायक लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित है।

9 views
Never Miss a Post. Subscribe Now!

24x7 News 

सबसे तेज ⏩ सबसे आगे

© 2020 Youth Fan Club Privacy Policy 

  • WhatsApp_logo_icon
  • Grey Twitter Icon